- Advertisement -

रायबरेली-विद्यालयों की बदलेगी सूरत, चमकेंगी गांव की गलियां

0 134

विद्यालयों की बदलेगी सूरत, चमकेंगी गांव की गलियां

रिपोर्ट- हिमांशु शुक्ला

- Advertisement -

- Advertisement -

रायबरेली : शिवगढ़ क्षेत्र पंचायत सभागार में ग्राम प्रधान और क्षेत्र पंचायत सदस्यों की बैठक हुई। इसमें शिक्षा, स्वास्थ्य, विकास पर चर्चा की गई। खासतौर पर खस्ताहाल परिषदीय विद्यालयों की सूरत बदलने और गांव की बदहाल गलियों को चमकाने पर जोर दिया गया। इसके अलावा सड़क, पानी, स्ट्रीट लाइट आदि लगवाने पर भी सहमति बनी।

शिवगढ़ के ब्लॉक सभागार में बैठक की अध्यक्षता कर रही ब्लॉक प्रमुख नीरज कुमारी ने पिछले चार साल के विकास कार्यों के बारे में बताया। कहा कि इस दौरान एक करोड़ से अधिक का कार्य क्षेत्र में हो चुका है। इसमें विकास खंड कार्यालय के सुंदरीकरण, स्ट्रीट लाइट व कई ग्राम पंचायतों में खड़ंजा लगवाए गए। बैठक में पीडब्ल्यूडी विभाग के जेई अनिल कुमार से वहां बैठे प्रधानों ने गड्ढों में तब्दील हुए सड़कों की जानकारी दी। शिक्षा विभाग के खंड शिक्षा अधिकारी वीरेंद्र कुमार कनौजिया ने खस्ताहाल विद्यालयों के इमारत की जानकारी दी। साथ ही कायाकल्प कायाकल्प योजना से दशा सुधारने की बात कही। उन्होंने बताया कि क्षेत्र में करीब दो दर्जन ऐसे विद्यालय हैं, जिनके भवन जर्जर हो चुके हैं।

खंड विकास अधिकारी अजय कुमार सिंह, चिकित्सा विभाग से डॉ. जावेद आलम ने 15 सितंबर से गांव में पशुओं के लगने वाले टीके के बारे में जानकारी दी। इस मौके पर नायब तहसीलदार रामकिशोर, थाना प्रभारी अजीत कुमार विद्यार्थी, प्रधान संघ अध्यक्ष विनोद सिंह, जानकी शरण जायसवाल, अखिलेश शुक्ला, पवन शुक्ला, पवन सिंह, विनय वर्मा, शशि सिंह आदि मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.