- Advertisement -

यूपी/अमेठी-वाह साहब “खाता ना बही प्रधान जो करें वही सही” और करा डाला अपात्र का रिबोर ,और कर डाला भ्रष्टाचार, आप पर तो यही कहावत चरितार्थ हो रही

0 624

 यूपी/अमेठी-वाह साहब “खाता ना बही प्रधान जो करें वही सही” और करा डाला अपात्र का रिबोर ,और कर डाला भ्रष्टाचार, आप पर तो यही कहावत चरितार्थ हो रही ”

देखे चंदन दुबे की रिपोर्ट

- Advertisement -

संग्रामपुर ब्लाक के खौपुर में रिबोर, शौचालय, आवास में हुए भ्रष्टाचार के बारे में सीडीओ अमेठी को अवगत करा दिया गया है।

ठेकेदारी से बनवाये गये शौचालय हुए ध्वस्त,एक गड्ढे के बने शौचालय सरकार के मानक के विपरीत,पायी गई शौचालय में अनियमितता की भरमार।

रिबोर में भी पाई गई भारी अनियमितता मानक के विपरीत हुआ है ग्रामसभा खौपुर बुजुर्ग में रिवोर प्रधान व ग्रामसभा सचिव ने रिबोर कराकर उसमे डाले समरसेबल जबकि हैंडपंप में नही है कोई कमी झाड़ियों और घर के अंदर कराया गया है रिबोर।

- Advertisement -

खड़ंजे में रिपेरिंग दिखाकर निकाला गया सरकारी पैसा,सरकारी पैसे का हो रहा दुरुपयोग।

इंटरलॉकिंग में हुआ बड़ा भ्रष्टाचार एक साल भी नहीं चला इंटरलॉकिंग रोड मानक के विपरीत बनी इंटरलाकिंग।

प्रधानमंत्री आवास में पायी गई बहुत बड़ी कमी, प्रधान और ग्राम सचिव द्वारा प्रधानमंत्री आवास के पाये गए लाभार्थियों से आवास के नाम पर लिया गया घूस के रूप में पैसा।

ग्रामीणों द्वारा की गई ग्राम सचिव के ऊपर प्रधानमंत्री आवास में 10000 का घुस लेकर आवास देने की बात और कहा कि ग्राम सचिव ने कहा है कि मजदूरी का पैसा तभी आयेगा जब 7000 घुस दोगो तब।

ग्रामसभा खौपुर में आज तक न तो किसी पुरवे में डस्टबिन लगी है न तो कोई स्ट्रीट लाइट और जो भी कार्य प्रधान व ग्रामसचिव द्वारा किया गया है वो सब मानक के विपरीत है और नालियों में गंदगी का भरमार मिला जहा पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का सपना है कि भारत को स्वच्छ रखा जाय लेकिन इस ग्रामसभा में भ्रष्टाचार अपनी चरम सीमा पर है।

ग्रामसभा के तीरथ पाण्डेय, रामराज पाण्डेय, रामसिंह, लल्लन तिवारी,देवनारायण प्रजापति, आरती तमाम लोगो ने ग्रामसभा में हो रहे भ्रष्टाचार का जमकर विरोध किया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.