- Advertisement -

#सुल्तानपुर-#केडीन्यूज़ सोमवार को #विधानसभा #कादीपुर में #प्रत्याशियों से की #मुलाकात, #भाजपा #राजेशगौतम व #सपा के #भगेलूराम ने रखी अपनी बात,देखे #विस्तृतकवरेज।

0 226

सुल्तानपुर-के.डी न्यूज़ आज सोमवार को विधानसभा कादीपुर में प्रत्याशियों से की मुलाकात, भाजपा राजेश गौतम व सपा के भगेलूराम ने रखी अपनी बात।
सुल्तानपुर जिले की कादीपुर सीट पर 2017 के विधानसभा चुनाव में भाजपा उम्मीदवार राजेश गौतम ने दोनों दिग्गजों को पटकनी देते हुए जीत का परचम लहरा दिया था. कादीपुर विधानसभा जिले की सबसे बड़ी विधानसभा है. पुराने दौर में कादीपुर विधानसभा कांग्रेस का गढ़ हुआ करती थी. यहां कांग्रेस का टिकट जीत की गारंटी मानी जाती थी।

- Advertisement -


सुल्तानपुर-केडीन्यूज़ आज विधानसभा कादीपुर में प्रत्याशियों से की मुलाकात, भाजपा राजेश गौतम व सपा के भगेलूराम ने रखी अपनी बात।

इस विधानसभा पर पहली बार 1951 में चुनाव हुए थे. उस वक्त यह सीट अनारक्षित श्रेणी में आती थी. इस चुनाव में कांग्रेस के शंकर और काशी प्रसाद ने जीत हासिल की थी. वहीं 90 के दशक में चल रहे राम लहर पर सवार होकर भाजपा ने कांग्रेस के इस गढ़ को तोड़ दिया और 1991 के चुनाव में काशीनाथ विधायक बनकर विधानसभा पहुंचे. हालांकि भाजपा जीत दोहरा नहीं पाई और इस सीट पर बसपा काबिज हुई।
2002 और 2007 में बसपा के भगेलू राम लगातार दो बार यहां से विधायक बने।
वहीं 2012 में चली साइकिल की रफ्तार ने सबको पीछे छोड़ दिया और रामचंद्र चौधरी यहां से विधायक बने. लेकिन 2017 की मोदी लहर में भाजपा ने 25 साल बाद इस सीट पर कब्जा किया और राजेश गौतम विधायक बने और अब भगेलू राम बसपा छोड़ सपा से मैदान में भी हैं और भाजपा से राजेश गौतम विधायक उनके सामने है।

- Advertisement -

सुल्तानपुर-लम्भुआ विधानसभा में बसपा प्रत्याशी अवनीश सिंह किन मुद्दों और जनता से कौन सा किया वादा।देखे रिपोर्ट

अपडेट ख़बरों के लिए kdnews12 यूट्यूब चैनल करे सब्सक्राइब।


सुल्तानपुर-लम्भुआ विधानसभा में बसपा प्रत्याशी ने कौन सा किया वादा।देखे रिपोर्ट।

Leave A Reply

Your email address will not be published.