- Advertisement -

आज़म खान ने ईद के दिन क्या गजब कर दिया कि अखिलेश यादव की सेवई हो गईं कड़वी,देखे पूरी वीडियो रिपोर्ट।

0 1,157

लखनऊ, जेएनएन। सीतापुर की जेल में बीते 14 महीने से बंद समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और विधायक आजम खां इन दिनों उत्तर प्रदेश की राजनीति के हाट केक बने हैं। मुलायम सिंह यादव के साथ समाजवादी पार्टी की स्थापना में अहम भूमिका निभाने वाले आजम खां के प्रति समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव की बेरुखी को कैश कराने में तमाम दल लग गए हैं। इनमें शिवपाल सिंह यादव फिलहाल सबसे आगे हैं।

- Advertisement -


आज़म खान ने ईद के दिन क्या गजब कर दिया कि अखिलेश यादव की सेवई हो गईं कड़वी।

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने जेल में जाकर आजम खां से करीब डेढ़ घंटा तक भेंट की। इसके बाद से अन्य नेताओं ने भी प्रयास किया। समाजवादी पार्टी के विधायक शिवपाल सिंह यादव ने सोमवार को आजम खां का एक पुराना वीडियो शेयर किया है। जिसमें आजम खां रामपुर के लोगों के लिए अपने विकास के काम गिना रहे हैं। इसी वीडियो में आजम खां जौहर यूनिवर्सिटी को बनाने का उद्देश्य भी बता रहे हैं। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के प्रमुख चीफ शिवपाल सिंह यादव एक बार फिर यूपी की सियासत में बड़ा उलटफेर करने की तैयारी में हैं।

सीतापुर: आजम खान की नाराजगी एक बार फिर सामने आई है। ईद के मौके पर लगातार तीसरी बार जेल में रहने के बाद आजम खान का दर्द सामने आया है। इशारों में उन्होंने समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव पर निशाना साधा है। सीतापुर जेल में बंद आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम के ट्विटर हैंडल से उनकी शायरी ट्वीट की गई। इसमें आजम की नाराजगी को जाहिर किया गया है। इस शायरी में वे कहते दिख रहे हैं कि कोई मेरा साथ छोड़ रहा है तो इसमें उसकी कोई गलती नहीं है। वे कहते हैं कि हर आदमी तो मेरा साथ नहीं निभा सकता है। आजम ने अपनी शायरी के जरिए कहा है कि ऐसे कोई तूफान मुझे हिला सकता, लेकिन एक ‘आंसू’ मुझे बहाकर ले जा सकता है।

आजम खान के इस ट्वीट के कई मायने निकाले जा सकते हैं। ‘आंसू’ को समाजवादी पार्टी और अखिलेश यादव की उपेक्षा से जोड़कर देखा जा रहा है। दरअसल, पार्टी और अध्यक्ष की ओर से उनको लेकर कोई खास प्रयास नहीं किया गया। ढाई साल से जेल में बंद आजम खान पार्टी के साथ खड़ा नहीं होने को लेकर नाराज दिख रहे हैं। उनकी उपेक्षा का मामला लगातार गरमाया हुआ है। ऐसे में सपा विधायक ने ईद के मौके पर इस प्रकार का बयान देकर अखिलेश यादव की खीर कड़वी कर दी है। वहीं, समाजवादी पार्टी के भीतर इस मामले ने एक बार फिर हलचल तेज कर दिया है।

आजम खान के करीबियों की ओर से यूपी चुनाव 2022 का रिजल्ट आने और अखिलेश यादव के विधायक दल का नेता बनने के बाद से लगातार हमले बढ़े हैं। उनके मीडिया प्रभारी का बयान पहले आया था, जिसमें आजम की नाराजगी की बात कही गई थी। पहली बार आजम खान ने इस मामले में अपनी चुप्पी तोड़ी है। उनके बेटे अब्दुल्ला आजम ने पिता की शायरी को ट्वीट किया। एक अन्य ट्वीट में अब्दुल्ला आजम ने लिखा कि वो जो ख्वाब था मेरे जहन में, न मैं कह सका न मैं लिख सका, की जबान मिली तो कटी हुई , की कलम मिला तो बिका हुआ। आपके बिना पहली ईद है, अल्लाह पाक कभी दोबारा ऐसा मौका ना लाए।

- Advertisement -

आजम खान की नाराजगी ने अखिलेश यादव के सामने चुनौतियां काफी बढ़ा दी है। उनकी सबसे अधिक परेशानी मुस्लिम वोट बैंक के बिखराव की है। इसको रोकने के लिए लगातार अखिलेश यादव प्रयास करते दिख रहे हैं। वहीं, आजम खान की नाराजगी कम होने का नाम नहीं ले रही है। पहली बार आजम परिवार की ओर से सीधे अखिलेश यादव पर निशाना बनाए जाने के बाद प्रदेश में एक बार फिर राजनीतिक सरगर्मी तेज होने के आसार हैं।

वही सपा के वरिष्ठ नेता आजम खान के जेल में ईद मनाने और नेताओं के उनसे मुलाकात करने पर कैबिनेट मंत्री संजय निषाद ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि पिछली सरकारों ने दुर्भावनावश लोगों पर कार्रवाई की. आजम खान के बारे में रिपोर्ट क्या कहती है मुजफ्फरनगर दंगे की, कैराना दंगे की. न्यायालय बिना भेदभाव के काम करती है. अगर इनके पास साक्ष्य होता तो वो दे चुके होते.

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि मैं तो आजम खान को धन्यवाद दूंगा कि वह इन नेताओं से दूरी बना रहे हैं और मिलने से मना कर रहे हैं. अब उन्हें यह चाहिए कि शासन से और सरकार से अपने किए हुए गलतियों को लेकर माफी मांगें. उन्हें माफीनामा भेजना चाहिए और लिखना चाहिए कि आगे हम ऐसी गलती नहीं करेंगे और हमें माफ किया जाए और सजा को कम किया जाए।

अवधी तक
कवि धर्मराज उपाध्याय से जब उनकय चाहय वाले केहे मुलाकात तो होइगय जबरदस्त बात,देखय वीडियो।

अवधी तक की अपडेट खबरो के लिए सब्सक्राइब करें अवधी तक यूट्यूब चैनल।

https://awadhitak.com/?p=1289

कवि इंस्पेक्टर धर्मराज उपाध्याय से जब उनकय चाहय वाले केहे मुलाकात तो होइगय जबरदस्त बात,देखय वीडियो।

Leave A Reply

Your email address will not be published.