- Advertisement -

किया गया युवा कवियों द्वारा कविता पाठ,मनाया जा रहा है हिन्दी पखवाड़ा,देखे पूरी रिपोर्ट।

0 157

हिंदी पखवाड़े के रूप में अखिल भारतीय साहित्य परिषद सुल्तानपुर की तरफ से क्षेत्र में लगातार साहित्य संगोष्ठी का आयोजन किया जा रहा है। इसी क्रम में विकास क्षेत्र कूरेभार के पुरखीपुर चौराहा के पास स्थिति बी इंडियन सीनियर सेकेंड्री स्कूल में गोष्ठी का आयोजन हुआ।जिनके प्रबंधक कमल नयन वर्मा खुद भी साहित्यिक गीत, सम सामयिक गीत लिखते है,और उसको संगीत में पिरो कर गाते भी है।

- Advertisement -


मनाया जा रहा है हिन्दी पखवाड़ा, किया गया युवा कवियों द्वारा कविता पाठ।


इस कार्यक्रम के माध्यम से उभरते हुए नए कवियों की परख करके उन्हें साहित्य के लिए प्रेरित किया जा रहा है तो राष्ट्रभाषा हिंदी को भारत की प्रमुख भाषा के रूप में पहचान दिलाने की कोशिश की जा रही है। कार्यक्रम का संचालन कर रहे संत तुलसी दास के हिंदी विभागाध्यक्ष,करुणेश भट्ट जी के संचालन मे कार्यक्रम प्रारम्भ हुआ सर्वप्रथम मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण वा दीप प्रज्वलित कर किया गया। तत पश्चात कवियों ने हिंदी का भाषा का गुणगान करते हुए अपनी खूबसूरत रचनाओं का गायन कर लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया। बताते चलें कि। कविताओं के माध्यम से रचनाकारों ने हिंदी भाषा का गुणगान किया।आपको बतादें कि इस माध्यम से कवियों वा शिक्षकों नें। लोगों को अपने बच्चों को हिंदी का विशेष अध्ययन कराने की अपील की है।
कार्यक्रम बीइंडियन सीनियर सेकेंड्री स्कूल में गोष्ठी का आयोजन हुआ। कार्यक्रम के अध्यक्षता डा आद्या प्रसाद सिंह प्रदीप ने किया। कार्यक्रम के अंत में तहसील की टीम भी गठित की गई जिसमें,बीइंडियन सीनियर सेकेंड्री स्कूल के प्रबंधक कमलनयन वर्मा को तहसील अध्यक्ष चुना गया। तथा सभी नव निर्वाचित सदस्यों का माला पहना कर स्वागत किया गया। कार्यक्रम में कवी सर्वेश कांत वर्मा सरल ज्ञानेंद्र विक्रम सिंह, मथुरा प्रसाद सिंह जटाय।राज बहादुर राना,अनिल वर्मा।आदी काफी संख्या में कवि वा श्रोता उपस्थित रहे।

- Advertisement -

आखिरकार देश में चीते लाने का 70 साल का इंतजार खत्म, चीते देश की धरती की तासीर को समझने की कर रहे कोशिश,देखे वीडियो रिपोर्ट।

सनसनीखेज खबरों के लिए kd news up चैनल करें सब्सक्राइब।


विदेश से चीते लाने का 70 साल का इंतजार खत्म, देश की धरती की तासीर को समझने की कर रहे चीते कोशिश, देखिए रिपोर्ट।

Leave A Reply

Your email address will not be published.