- Advertisement -

जनपद में लगभग सैकड़ों की संख्या में चल रहे हैं बगैर मान्यता प्राप्त मदरसे ?,शाशन को भेजी गई रिपोर्ट,देखे पूरी खबर सिर्फ के.डी न्यूज़ यूपी पर।

0 236

सुल्तानपुर जनपद में शासन के निर्देश पर मदरसों की कराई गई जांच में जिले में 72 मदरसे बिना मान्यता और 89 मदरसे मान्यता प्राप्त संचालित होते पाए गए। यह खुलासा शासन के निर्देश पर कराई गई जांच में अल्पसंख्यक अधिकारी सुनीता चौरसिया ने बताया।

- Advertisement -


जनपद में 72 मदरसे चल रहे हैं बगैर मान्यता प्राप्त, सबसे ज्यादा मदरसे कादीपुर में-सुनीता देवी।

जांच के दौरान मदरसों में अधिकृत विषयों की शिक्षा दी जा रही हैं या नही या कोई अन्य खामियां पाई गई हैं इसकी जांच की रिपोर्ट जिला अल्पसंख्यक अधिकारी सुनीता चौरसिया ने रिपोर्ट शासन को भेज दी है।

गत माह शासन ने मान्यता के बिना संचालित मदरसों की जांच करने का निर्देश दिया था। इस पर उपजिलाधिकारी, बेसिक शिक्षा अधिकारी व अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी की टीम गठित कर कराई गई जांच में बड़ी संख्या में गैर मान्यता प्राप्त मदरसे पाए गए हैं। जांच में टीम को 72 मदरसे जिले में बिना मान्यता के संचालित मिले हैं।जिनमे 11 बिंदुओं की जांच की गई हैं। सदर तहसील में 19,लंभुआ तहसील में 6,बल्दीराय में 17,जयसिंहपुर 4,और कादीपुर में 26 मदरसे संचालित होते पाए गए।

- Advertisement -

जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी सुनीता देवी ने बताया कि शासन की ओर गठित टीम की ओर से गैर मान्यता प्राप्त मदरसों की जांच कराई है। जांच में मिली जानकारी से शासन को अवगत कराया गया है।मदरसों के संचालको को डरने की जरूरत नही है, इस सर्वे का उद्देश्य सरकार का बच्चों के सर्वांगीण विकास को ध्यान में रख कर किया जा रहा है।

रामायण में तुलसीदास ने तेली के साथ किया अनन्या किया,मैं तेली हूँ,अब मिला है न्याय।-प्रहलाद मोदी।

सनसनीखेज ख़बरों के लिए kd news up चैनल करें सब्सक्राइब।


आखिर पीएम नरेंद्र मोदी के भाई ने क्यों कहा कि रामायण में तुलसीदास ने तेली के साथ किया अनन्या, प्रहलाद मोदी ने आखिर कह ही दिया मैं तेली हूँ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.