- Advertisement -

सुलतानपुर डीपीआरओ अभिषेक शुक्ल का बड़ा ऐक्शन,कई पंचायत सचिव को जारी किया नोटिस,21 मार्च को नोटिस जारी होते ही मची खलबली।

0 490

सुलतानपुर डीपीआरओ अभिषेक शुक्ल का बड़ा ऐक्शन,पांच पंचायत सचिव को जारी किया नोटिस,21 मार्च को नोटिस जारी होते ही मची खलबली।

पांचो ग्राम पंचायत सचिवों का अपने विकास संबंधित मद का पंचायत सचिवालय से ना भुगतान करना पड़ गया भारी

- Advertisement -

सुलतानपुर।प्रदेश की योगी सरकार 0.2 में योजनाओं में पारदर्शिता और भुगतान संबंधी शिकायतों को दूर करने के लिए स्पष्ट आदेश पंचायती राज निदेशालय द्वारा जारी किया गया कि अब ग्राम सचिव अपने ग्राम पंचायत से संबंधित सभी भुगतान अपनी ग्राम सभा के पंचायत सचिवालय से ही करेंगे जिसके लिए बाकायदा पंचायत गेटवे ऐप को विकसित किया गया है।लेकिन कुछ मनबढ ग्राम पंचायत अधिकारी हैं कि इस आदेश को ठेंगा दिखा मनमानी करने पर आमादा है, इन्हीं मनमानियों पर अंकुश लगाने के लिए डीपीआरओ अभिषेक शुक्ल ने बड़ा ऐक्शन लेते हुए आज 21 मार्च को पांच ग्राम पंचायत सचिवों पर कार्यवाही करते हुए कारण बताओ नोटिस जारी कर दो दिन में ही स्पष्टीकरण जबाब मांग लिया है।

किन बिन्दुओ पर भेजी गई है नोटिस।

ग्राम पंचायत सचिवालय से भुगतान ना कर अन्यत्र से भुगतान करना,डिजिटल सिग्नेचर, डोंगल व् पंचायत गेटवे पोर्टल से कार्य ना करना। शासकीय धन का दुरुपयोग,उच्चाधिकारियों के आदेशो की अवहेलना करने पर नोटिस जारी की गई है जिसका जबाब दो दिवस में देना है।

- Advertisement -

किन किन ग्राम पंचायत सचिवों को भेजी गई है नोटिस।

नम्बर एक पर मनोज कुमार पाण्डेय,ग्राम पंचायत हसनपुर,विकास क्षेत्र दूबेपुर। दूसरे पर प्रदीप कुमार सिंह, पंचायत सचिव बेलहरी, विकास क्षेत्र जयसिंहपुर। तीसरे पर है नागेश्वर शुक्ल, पंचायत सचिव बनकेगांव,विकास क्षेत्र कादीपुर। और चौथे पर बृजेश वर्मा ,पंचायत सचिव मुंगर, विकास क्षेत्र जयसिंहपुर। और अंत में पांचवे नंबर पर है विजेंद्र वर्मा, पंचायत सचिव राईबीगो, विकास क्षेत्र कादीपुर है।

क्या कहते है सुलतानपुर डीपीआरओ अभिषेक शुक्ल–

शासन का स्पष्ट आदेश है कि सचिव द्वारा पंचायत सचिवालय से ही भुगतान होगा और जिन ग्राम पंचायत सचिव द्वारा इस आदेश की अवहेलना की जायेगी,उनपर कार्यवाही निश्चित है,कुछ सचिवों के खिलाफ नोटिस जारी की गई है। दो दिन में नोटिस का जवाब आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.