- Advertisement -

सुल्तानपुर मुख्य विकास अधिकारी अंकुर कौशिक मौजूदगी में आर0ओ0/ए0आर0ओ0 का प्रशिक्षण विकास भवन के प्रेरणा सभागार में हुआ सम्पन्न।

0 79

नगरीय निकाय सामान्य निर्वाचन-2023 हेतु नियुक्त आर0ओ0/ए0आर0ओ0 का प्रशिक्षण विकास भवन के प्रेरणा सभागार में हुआ सम्पन्न।

       सुलतानपुर 11 अप्रैल/नगरीय निकाय सामान्य निर्वाचन-2023 को सकुशल संपन्न कराने हेतु जिला अधिकारी जसजीत कौर के निर्देश के क्रम में आर0ओ0/ए0आर0ओ0 का प्रशिक्षण विकास भवन के प्रेरणा सभागार में आयोजित किया गया। 
       मुख्य विकास अधिकारी अंकुर कौशिक ने बताया कि पारदर्शी व निष्पक्ष चुनाव कराना हम सभी की जिम्मेदारी है स इसके लिए आप सभी आर.ओ./ए. आर.ओ. की हस्तपुस्तिका व जनपद स्तर पर तैयार पी.पी.टी. व हैंड आउट का बारीकी से अध्ययन कर लें। उन्होंने बताया कि आर.ओ. व ए.आर.ओ. की नामांकन दाखिला से लेकर मतगणना तक में महत्वपूर्ण भूमिका होती है, इसलिए निर्वाचन प्रक्रिया की पूरी जानकारी आपको होनी चाहिए।
       अपर जिलाधिकारी(प्रशासन) बी. प्रसाद ने प्रतीक आवंटन की प्रक्रिया व प्रारुप 13 पर विस्तार से चर्चा की। जिला विकास अधिकारी अजय कुमार पाण्डेय ने नामांकन प्रक्रिया से लेकर नाम वापसी तक के सभी बिन्दुओं पर पी.पी.टी. के माध्यम से विस्तारपूर्वक चर्चा की। सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी कमलेश वाजपेयी ने बताया कि आर.ओ./ए.आर.ओ. को दी जाने वाली सामग्री की पूरी व्यवस्था कर ली गई है।
       जिला प्रशिक्षण अधिकारी डाॅ0 संतोष गुप्ता ने नामांकन से संबंधित आर.ओ. को दिए जाने वाले सभी  प्रपत्रों पर विस्तार से चर्चा की। स्टेट ट्रेनर सत्यदेव पाण्डेय द्वारा नामांकन प्रक्रिया में भरे जाने वाले सभी प्रपत्रों को भरकर उसका डेमो दिया और सभी जिज्ञासाओं का उत्तर भी दिया गया सस्टेट ट्रेनर सुनील कुमार सिंह द्वारा आर0ओ0/ए0आर0ओ0 के कार्य व दायित्व और निर्वाचन कार्यक्रम के पूर्व की तैयारी पर विस्तार से चर्चा की गई। प्रशिक्षण की पी0पी0टी0 बनाने, प्रदर्शित करने व उपस्थिति लेने में नाजिर प्रदीप कुमार, वकील अहमद, विपिन कुमार यादव और मृत्युंजय सिंह ने सक्रिय सहयोग किया।

प्रशिक्षण की पूरी व्यवस्था देख रहे डॉ0 जनार्दन राय ने बताया कि इस प्रशिक्षण में कुल 17 आर.ओ. व 34 ए.आर.ओ. ने प्रतिभाग किया स सभी आर.ओ. व ए.आर.ओ. को निर्वाचन से संबंधित हस्तपुस्तिका भी उपलब्ध करायी गयी। राम तीर्थ, रामबहादुर, रामशंकर व अखिलेश वर्मा ने भी व्यवस्था में सक्रिय सहयोग दिया।

जिला सूचना कार्यालय सुलतानपुर द्वारा जनहित में प्रसारित।

- Advertisement -

- Advertisement -

सुल्तानपुर,विशेष लोक अदालत के सफल आयोजन हेतु एक आवश्यक बैठक हुई आयोजित।

Leave A Reply

Your email address will not be published.