Awadhitak

- Advertisement -

सुल्तानपुर- कूरेभार ब्लाक में आयोजित सामूहिक विवाह में सांसद ने 154 दंपतियों को दिया आशीर्वचन।

0 38

पूर्व केंद्रीय मंत्री और सुलतानपुर सांसद मेनका संजय गांधी ने आज अपने तीनदिवसीय दौरे के अंतिम दिन सुल्तानपुर जिले के कूरेभार ब्लाक में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत आयोजित कार्यक्रम में 154 दंपतियों को आशीर्वचन दिया, श्रीमती गांधी ने उनके खुशहाल जीवन की मनोकामना की है।

इस अवसर पर जयसिंहपुर विधायक राज प्रसाद उपाध्याय विधान परिषद सदस्य शैलेंद्र प्रताप सिंह एवं मुख्य विकास अधिकारी अंकुर कौशिक भी उपस्थित रहे।हिंदू रीत रिवाज के अनुसार वैदिक मंत्रोंच्चारण के साथ ब्लॉक परिषद में आयोजित बड़े समारोह में बड़ी संख्या में पंचायत जनप्रतिनिधि एवं गणमान्य लोग रहे।

- Advertisement -


तीन दिवसीय दौरे के अंतिम दिन सामुहिक विवाह कार्यक्रम में पहुँची मेनका गांधी, जोड़े में बंध रही बेटियों को दी नशीहत।

- Advertisement -

सांसद मेनका संजय गांधी ने कहा कि आर्थिक रूप से विपन्न परिवारों के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की इस योजना से आज 154 वर वधुओ को दांपत्य सूत्र में बंधने का अवसर प्राप्त हुआ है, उन्होंने इसके लिए मुख्यमंत्री के प्रति आभार व्यक्त किया है। सांसद श्रीमती गांधी ने कहा कि आज वह कन्या पक्ष का प्रतिनिधित्व कर रही है उन्होंने कहा कि शादी के जोड़े में बंध रही बेटियो की सुरक्षा व संरक्षा के लिए वह कटिबद्ध है।उन्होंने बेटियो को भी संदेश देते हुए कहा कि वे भी अपने घर परिवार विशेषकर अपनी सांस की सेवा के प्रति समर्पित रहे।
विकसित भारत संकल्प यात्रा के संबंध में श्रीमती गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री जी सदैव गरीब परिवारों के प्रति चिंतित रहे हैं।वही कार्यक्रम में पहुंचे सदर विधायक राजबाबू उपाध्याय ने नव बधुओं को आशीर्वाद दिया।

गौरतलब हो कि सुलतानपुर जनपद में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजनान्तर्गत विकास खण्ड कूरेभार परिसर में 151 जोड़ों का हिन्दू रीतिरिवाज से एवं 03 जोड़ों का मुस्लिम रीतिरिवाज से सामूहिक विवाह सम्पन्न हुआ। कार्यक्रम में सांसद श्रीमती मेनका संजय गांधी, विधान परिसद सदस्य शैलेन्द्र प्रताप सिंह एवं विधायक सदर राजप्रसाद उपाध्याय, ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि कूरेभार नवनीत सिंड, ब्लाक प्रमुख मोतिगरपुर चन्द्र प्रताप सिंह, अमित कुमार सिंह जिला समाज कल्याण अधिकारी एवं खण्ड विकास अधिकारी कूरेभार श्रीकान्त तिवारी, खण्ड विकास अधिकारी जयसिंहपुर /मोतिगरपुर श्रीमती निशा तिवारी तथा सहायक विकास अधिकारी मुदित कुमार,कूरेभार एडीओ पंचायत प्रकाश कुमार मिश्र एवं विपिन यादव उपस्थित रहें। कार्यालय जिला समाज कल्याण अधिकारी एवं कार्यालय खण्ड विकास अधिकारी के अधिकारियों एवं कर्मचारियों के सहयोग से कार्यक्रम सम्पन्न हुआ। इस 154 सामूहिक विवाह में कूरेभार से 80,जयसिंहपुर से 46 मोतिगरपुर 27 और नगर से एक जोड़ो का विधिवत विवाह संपन्न हुआ।इस पूरे कार्यक्रम के बारे में कूरेभार ब्लाक के बीडीओ श्रीकांत मिश्र ने जानकारी दी।

Leave a Reply

%d bloggers like this: