- Advertisement -

सुलतानपुर-लगा आरोप,मुआवजे में मिले संस्था के करोड़ो रूपये डकार गए प्रवन्धक?,देखे पूरी रिपोर्ट।

0 35

मुआवजे में मिले संस्था के करोड़ो रूपये डकार गए प्रवन्धक?
जिलाधिकारी से शिकायत, डीआईओएस को मिली जांच
सुलतानपुर। एडेड इंटर कॉलेज की जमीन पूर्वांचल एक्सप्रेस में जाने के बाद मिली मुआवजा राशि को प्रबंधक द्वारा व्यक्तिगत उपयोग में आरोप लगाते हुए जिलाधिकारी से शिकायत हुई।शिकायत को संज्ञान लेते हुए डीएम ने डीआईओएस को जांच कर रिपोर्ट देने का आदेश दिया है।
मामला विकास खंड धनपतगंज के चंदीपुर के श्री शोभाराम राष्ट्रीय इंटर कॉलेज से जुड़ा है। पूर्वांचल एक्सप्रेस वे निर्माण के दौरान विद्यालय की जमीन एक्सप्रेस वे में गई थी।जिसका मुआवजा एक करोड़ 57 लाख 29 हजार 220 रूपए विद्यालय की प्रबंध समिति के केनरा बैंक धनपतगंज के खाते में गया था।बैंक खाते में मुवावजे के रूप में मिली धनराशि को प्रबंधक योगेंद्र प्रताप मिश्र द्वारा एकल खाता होने के नाते निकाल लेने का आरोप लगाते हुए शिकायती पत्र शपथ पत्र के साथ शिवबख्श उपाध्याय पुत्र नरसिंह नारायण उपाध्याय निवासी भीखरपुर ने जिलाधिकारी कृत्तिका ज्योत्सना को दिया।डीएम ने शिकायती पत्र पर संज्ञान लेते हुए जिला विद्यालय निरीक्षक को जांच कर रिपोर्ट देने के लिए आदेशित किया। डीआईओएस ने बताया की ऐसोसिएट द्वारा जांच की जा रही है। जल्द ही जांच रिपोर्ट डीएम को भेजी जाएगी।

उपप्रबंधक ने लगाया गंभीर आरोप

- Advertisement -

सुलतानपुर।संस्था के उपप्रबंधक बाबा अरुणदेव मिश्रा ने बताया की प्रबंधक योगेंद्र प्रताप मिश्र द्वारा विद्यालय में बिना निर्माण समिति का गठन व संस्था के अन्य सदस्यों को विश्वास में लिए दो कमरों का मानकविहीन निर्माण कराया गया।प्रबधक द्वारा संस्था के पैसे का गबन किया गया है।विद्यालय के खाते में लगभग 15 लाख ही बचे हैं।
अध्यक्ष और समिति का भी नही जीता भरोसा
सुल्तानपुर- श्री शोभाराम राष्ट्रीय इंटर कालेज की प्रबंध समिति के अध्यक्ष और पूर्व कैविनेट मंत्री जय नारायण तिवारी की माने तो प्रवन्धक योगेंद्र प्रताप ने उन्हें और प्रवंध समिति के सदस्यों को भरोसे में नही लिया। मैंने कमेटी बनाकर निर्माण में पैसे खर्च करने को कहा था पर एकल खाते से भुगतान किया जाता रहा।
अपडेट

- Advertisement -

जनपद के धनपतगंज विकासखंड क्षेत्र के चर्चित विद्यालय श्री शोभाराम राष्ट्रीय इंटर कॉलेज चंदीपुर की संस्था के उपाध्यक्ष व उप प्रबंधक के साथ एक सदस्य ने शिव बक्श उपाध्याय के जिलाधिकारी कृत्तिका ज्योत्सना को शिकायती पत्र देने के बाद बगावती तेवर में नजर आ रहे है।दोनो पदाधिकारियों ने संस्था के अध्यक्ष पूर्व मंत्री जय नारायण तिवारी को शिकायती पत्र देकर अवगत कराया की प्रबंधक योगेंद्र प्रताप मिश्र द्वारा संस्था की जमीन पूर्वांचल एक्सप्रेसवे में जाने के बाद सरकार की तरफ से मिला मुआवजा राशि 1 करोड़ 57 लाख रुपए बिना प्रबध समिति को जानकारी दिए खर्च कर दिया है । धनपतगंज स्थित बैंक से खाते का स्टेटमेंट निकालने के बाद पता चला कि खाते में केवल 15 लाख रुपए ही बचे हैं ।प्रबंधक द्वारा बिना प्रबंध समिति को अवगत कराए संस्था के पैसे का दुरुपयोग किया गया है। उप प्रबंधक अरुण देव मिश्र व उपाध्यक्ष हौशिला प्रसाद तिवारी द्वारा दिए गए प्रार्थना पत्र पर विचार करते हुए अध्यक्ष जय नारायण तिवारी ने प्रधानाचार्य को प्रबंध समिति के सदस्यों की बैठक अभिलंब बुलाने की आदेश दिया है।

आखिर मायावती इंडिया गठबंधन में शामिल होंगी या नहीं।जन्मदिन पर ले सकती हैं बड़ा फैसला।

Leave A Reply

Your email address will not be published.