- Advertisement -

जिला कारागार सुलतानपुर प्रदेश की कुछ चुनिंदा जेलों में हो जाएगा शुमार।” बंदी मिलन केंद्र” बनकर हो रहा है तैयार।

0 43

बहुत जल्द जिला जेल में ” बंदी मिलन केंद्र” बनकर हो जाएगा तैयार। बंदियो से परिजनों की मुलाकात “मिलन केंद्र” में होगी संभव।

कार्यदायी संस्था द्वारा बंदी मिलन केंद्र के बचे निर्माणकार्य को पूरा करने को लेकर तैयारियां युद्धस्तर

- Advertisement -

श्री गौतम के इस प्रयास से जिला कारागार सुलतानपुर प्रदेश की कुछ चुनिंदा जेलों में हो जाएगा शुमार।

सुलतानपुर । जिला जेल ने बहुत जल्द बंदी मिलन केंद्र बन कर तैयार होने वाला है , कार्यदायी संस्था द्वारा इसके निर्माण की तैयारियां युद्ध स्तर शुरू कर दी गई है। इस बात की जानकारी भेटवार्ता के दौरान जेल अधीक्षक अनिल कुमार गौतम ने के.डी न्यूज़ यूपी संवाददाता को दी। गौरतलब हो कि जिला जेल में बंद बंदियो -कैदियों से मुलाकात अब
जिला जेल के अंदर बनकर तैयार हो रहे ” कैदी-बंदी मिलन केंद्र ” में बहुत जल्द ही सम्भव होने जा रही हैं। अब बंदियो -कैदियों से उनकी पत्नियां, उनके बच्चे , उनके परिजन और प्रियजनों की मुलाकात बड़े इत्मीनान के साथ इस मिलन केंद्र में नार्मल तरीके से हो पाएगी और यह सब कार्य हो सका है जेल अधीक्षक अनिल कुमार गौतम के सार्थक प्रयास से।
बताते चलें कि सुलतानपुर जिला जेल में बंद कैदियों, बंदियो को अब एक ऐसी सुविधा मिलने जा रही है, जिसकी चर्चा हर जगह हो रही है । इसके पहले शायद ही किसी ने इस बात की कभी कल्पना भी की होगी कि क्या जेल में पति-पत्नी या परिजन नार्मल तरीके से बात कर पाएंगे। साथ ही इत्मीनान से मुलाकात कर हालचाल जान सकेंगे।यह सब असम्भव सा कार्य अब सम्भव होने जा रहा है।

- Advertisement -

बताते चलें कि सुलतानपुर जिला कारागार में बन रहे “बंदी-कैदी मिलन केंद्र” में बंदियो और कैदियों से मिलन का इंतजाम कराने वाला जिला कारागार प्रदेश के कुछ चुनिंदा जेलों में जल्द ही शुमार हो जाएगा।
जेल अधीक्षक अनिल कुमार गौतम बताते हैं कि जेल में कैदियों और बंदियो से परिजनों की दो शिफ्ट में मुलाकात की व्यवस्था थी जिससे परिजनों को मुलाकात के लिए कम समय मिल पाता था । लेकिन मिलन केंद्र बन जाने के बाद एक ही शिफ्ट में बंदी व कैदियों की मुलाकात संभव होगी साथ ही दूर-दराज से आए हुए परिजनों से ज्यादा समय तक मुलाकात संभव हो पाएगी।


जेल अधीक्षक अनिल कुमार गौतम ने आगे बताया कि जिस शेड में मुलाकात कराने का एरिया बना था वह एक साथ मुलाकात कराने के लिए संभव नही था जिसकी वजह से दो शिफ्टों में मुलाकात होती थी अब इस मिलन केंद्र के बन जाने के बंदी व कैदियों के परिजनों को ज्यादा समय तक मुलाकात करना संभव हो पाएगी। जेल अधीक्षक ने बात करते हुए आगे जोड़ा कि हाई रिस्क कैदी, आतंकवादियों ,गैंगस्टर्स और ज्यादा खतरनाक कैदियों को बंदी मिलन केंद्र में इस तरह की मुलाकात की अनुमति नहीं होगी।

सुलतानपुर-लूट और डकैती की वारदातों में लिप्त कुख्यात टाइगर को पुलिस टीम द्वारा मुठभेड़ के बाद किया गिरफ्तार।

Leave A Reply

Your email address will not be published.