- Advertisement -

भाजपा की मंथन बैठक में क्या निकला निष्कर्ष, यूपी की 25 सीटों पर कौन से लोकसभा प्रत्याशी जा रहे हैं उतारे।

0 640

2024 के लोकसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश की 80 सीटों में से भारतीय जनता पार्टी को 25 सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान करना अभी बाकी है।उसी को लेकर मंथन किया जा रहा है।दिल्ली में भाजपा के केंद्रीय कार्यालय पर उत्तर प्रदेश की कोर कमेटी की बैठक में यूपी की बची हुई सीटों पर प्रत्याशियों के पैनल पर मंथन हुआ। इनमे से कई ऐसी सीटें हैं जहां माना जा रहा है कि इस बार वहां नए प्रत्याशी उतारे जाएंगे।

- Advertisement -

- Advertisement -

इस चर्चा में पीलीभीत लोकसभा और सुल्तानपुर लोकसभा सीट पर भी चर्चा हुई। मौके पर पीलीभीत सीट पर वरुण गांधी और सुल्तानपुर लोकसभा सीट पर मेनका गांधी, बीजेपी से सांसद हैं। उत्तर प्रदेश में 25 सीटों पर प्रत्याशियों के ऐलान को लेकर दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय में सोमवार देर शाम तक मंथन किया गया।
कोर कमेटी की बैठक में मेनका गांधी और उनके पुत्र वरुण गांधी में से किसी एक को चुनाव लड़ने पर चर्चा हुई है। सूत्रों की माने तो पार्टी मेनका को सुल्तानपुर से उतरने पर विचार कर रही है तो वहीं पीलीभीत से वरुण गांधी की जगह जतिन प्रसाद या केंद्रीय मंत्री बीएल वर्मा के नाम पर विमर्श कर रही है। साथ ही सूत्रों के हवाले से जानकारी मिल रही है कि संगठन चाहता है कि दोनों में से किसी एक व्यक्ति को चुनाव लड़ाया जाए लेकिन मेनका गांधी अपना और अपने बेटे वरुण दोनो के लिए एक एक सीट की मांग कर रही हैं। इस कोर कमेटी की देर रात तक चली बैठक में तकरीबन 15 सीटों पर चर्चा हुई।बैठक के दौरान बाराबंकी के मौजूदा सांसद और प्रत्याशी उपेंद्र रावत की जगह किसी अन्य व्यक्ति को लड़ाने पर विचार विमर्श किया गया।प्रयागराज सीट पर चर्चा हुई कि यहां से पूर्व नौकरशाह संजय मिश्रा और पूर्व मेयर अभिलाषा नंदी के नाम पर विमर्श किया जा रहा है।
रायबरेली सीट पर चर्चा हुई कि सपा विधायक मनोज पांडे और मौजूदा उत्तर सरकार में मंत्री दिनेश सिंह के नाम की विचार विमर्श किया गया।
कैशरगंज लोकसभा सीट पर बृजभूषण शरण सिंह की पत्नी केतकी देवी सिंह या उनके बेटे करण भूषण सिंह के नाम पर विमर्श हुआ।गाजियाबाद सीट पर मौजूदा सांसद जनरल वीके सिंह, अनिल अग्रवाल और अनिल जैन के नाम पर विचार विमर्श हुआ।
मेरठ सीट पर चर्चा हुई कि यहां अभिनेता अरुण गोविल, कवि कुमार विश्वास और कैंट विधायक अमित अग्रवाल ठीक हो सकते हैं।बलिया से मौजूदा सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त के साथ नीरज शेखर और आनंद स्वरूप शुक्ला के नाम पर भी विचार विमर्श हुआ।
गाज़ीपुर सीट से मनोज सिन्हा के बेटे अभिनव सिन्हा के नाम पर चर्चा हुई तो वही एक अन्य भाजपा के वरिष्ठ नेता के नाम पर भी चर्चा हुई।सहारनपुर सीट पर पूर्व मंत्री सुरेश राणा या राघव लखनपाल के नाम पर भी विमर्श हुआ है तो वही मैनपुरी की सीट पर उत्तर प्रदेश सरकार में पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह को लड़ाने के नाम पर विमर्श हुआ हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.