- Advertisement -

अमेठी।नुवांवा कोरारी गांव के एक युवक की घुइसरनाथ धाम में सई नदी में डूब कर मौत

0 281

अमेठी।नुवांवा कोरारी गांव के एक युवक की घुइसरनाथ धाम में सई नदी में डूब कर मौत

चंदन दुबे की रिपोर्ट

- Advertisement -

अमेठी जिले से दर्शन करने आये श्रद्धालु की मौत से परिजनो मे मचा कोहराम,युवक की भी हो चुकी है गहरे पानी मे डूबने से मौत

- Advertisement -

बाबा घुइसरनाथ धाम मे सावन माह के मेले मे आखिरी सोमवार को एक और युवक की सई नदी के गहरे पानी मे समा जाने से मौत हो गई।इसके पहले बीती सत्ताईस जुलाई शनिवार को भी एक किशोर की सई मे समा जाने से मौत हो गयी थी।सावन के चौथे सोमवार को पडोसी जिले अमेठी के नुवावा कोरारी गांव के बजरंगी सोनी बाइक से अपने नाती हिमांशु सोनी उर्फ सुंदरम 18 पुत्र गयाप्रसाद व हिमांशु का चचेरा भाई कृष्णा सोनी 17 पुत्र रामप्रसाद सोनी दर्शन करने बाबा धाम आया था।धाम पहुंचने पर दोनो युवक बाबा को एक माली के दुकान पर बैठा कर सई मे स्नान करने चले गये।स्नान करते समय अचानक कृष्णा गहरे पानी मे डूबने लगा। कृष्णा को डूबता देख हिमांशु उसे बचाने के लिए बहाव की तरफ बढ़ा और वह भी डूबने लगा।दोनो युवको को पानी मे डूबता देख सई घाट पर मौजूद अन्य श्रद्धालु चीखने चिल्लाने लगे।ऐहतियातन सई घाट पर तैनात पुलिसकर्मी व गोताखोरो ने सई मे छलांग लगा दिये। गोताखोरो ने किसी तरह हिमांशु को गहरे पानी से निकालकर हंड्रेड नंबर पुलिस को सुपुर्द किया। पुलिस युवक को सांगीपुर सीएचसी इलाज के लिए ले गई।इधर लगभग बीस मिनट के अथक परिश्रम के बाद गोताखोर किसी तरह दूसरे युवक कृष्णा को बाहर निकाला।इधर सूचना मिलते ही सांगीपुर एसओ वीरेंद्र कुमार तिवारी मौके पर पहुंच गये थे।एसओ ने कृष्णा को आननफानन मे सीएचसी पहुंचवाया किंतु डाक्टरो ने कृष्णा केा देखते ही मृत घोषित कर दिया।इधर पुलिस ने मृतक युवक के परिजन को सूचना भेजवाई।वहीं सई मे डूब रहे दूसरे युवक हिमांशु को प्रारंभिक इलाज के बाद जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।मृतक कृष्णा अपने पिता के साथ जौहरी का कामकाज मे हाथ बटाया करता था।जबकि हिमांशु अमेठी के आरआरपीजी कालेज मे बीकॉम प्रथम वर्ष का छात्र है।युवक की मौत की जानकारी होते ही अस्पताल पहुंचे परिजनो मे कोहराम मच गया।इधर पुलिस ने देर शाम मृतक कृष्णा के शव का पंचनामा कर पीएम के लिए जिला अस्पताल भेजवाया।

गौरतलब है कि बाबा धाम मे सत्ताईस जुलाई को भी सई के गहरे पानी मे समा जाने से लालगंज कोतवाली के पूरे बंशी गांव निवासी शिक्षक ज्योतिप्रसाद दुबे के पुत्र शितांशु की भी मौत हो गई थी।

हालांकि शितांशु की मौत के बाद प्रशासन ने सई नदी मे बैरीकेटिंग तथा नाव व पुलिस का भी प्रबंध सुनिश्चित कर रखा था किंतु नहाते नहाते अचानक युवको का गहरे पानी मे जाना हादसे का दुखद सबब बन गया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.