- Advertisement -

सुल्तानपुर-सुबह से अब तक की चुनावी अपडेट देखे सिर्फ kd news up पर ,विनोद सिंह ने क्यों भरी हुंकार तो डीएम ने क्या कहा देखे पूरी रिपोर्ट।

0 483

सुल्तानपुर जनपद में विधानसभा चुनाव के मतदान की प्रक्रिया सुबह 7:00 बजे से शुरू हो गई है।जगह-जगह वोटर सेल्फी प्वाइंट बनाये गये हैं। मतदाताओं ने वोट देने के बाद सेल्फी लेकर मतदान पर्व को मनाया।वही लगभग सुबह साढ़े सात बजे
केश कुमारी बूथ से आंगनवाडी कार्यकत्रियों को बाहर किये पर मुख्य गेट पर कार्यकत्रियों ने हंगामा किये जाने की सूचना आई।

- Advertisement -


सुल्तानपुर-सुबह से अब तक की चुनावी अपडेट देखे सिर्फ kd news up पर ,विनोद सिंह ने क्यों भरी हुंकार तो डीएम ने क्या कहा देखे पूरी रिपोर्ट।

जानकारी मिली कि पुलिस कर्मियों की तरफ से जबरन बाहर किए जाने को लेकर महिला आंगनबाड़ी कार्यकत्री आंदोलित हुई थी।वही लगभग आठ बजे सुल्तानपुर विधानसभा के भाजपा प्रत्याशी विनोद सिंह अपने मतदान स्थल पर मतदान करने के लिए पहुँचे।वही सुल्तानपुर विधानसभा के समाजवादी प्रत्याशी अनूप संडा ने परिवार सहित मतदान केंद्र पर जा कर मत का प्रयोग किया।
जिलाधिकारी रवीश गुप्ता ने मतदाताओं से अपील किया की मतदान में बढ़-चढ़कर हिस्सा के। डीएम बोले,की जैसे शरीर के लिए स्वास है जरूरी, उसी तरह लोकतंत्र की मजबूती के लिए मतदान जरूरी हैं, जगह-जगह वीडियो कैमरे से मॉनिटरिंग की जा रही अवांछित तत्वों से निपटने के लिए पुलिस प्रशासन पूरी तरीके से मुस्तैद हैं।

भारतीय जनता पार्टी के सुल्तानपुर विधानसभा प्रत्याशी विनोद सिंह ने खुलकर मतदान करने का आह्वान किया और कहा कि साइकिल पर बैठकर गुंडे और माफिया अराजकता फैलाते हैं।अब बुलडोजर की मजबूती के लिए घरों से निकल कर मतदान करें। आइये अब लगभग सुल्तानपुर जनपद का सुबह से लेकर अब तक का मतदान प्रतिशत बताते हैं।
*सुल्तानपुर में प्रातः 9 बजे तक 9 प्रतिशत मतदान हुआ जिसमें

इसौली -6.05%

सुल्तानपुर-10.22%

सदर-9.2%

लंभुआ-7.74%

कादीपुर-9.51%

वही कुछ देर बाद सूचना आई कि जनपद में सभी विधानसभा में कई मतदाताओं का नाम वोटर लिस्ट से गायब।बानगी के तौर पर कुड़वार बिकाश खंड के राजापुर में कई मतदाताओं का नाम वोटर लिस्ट से गायब रहा।मतदाताओं में रोष रहा और बिना मतदान किये बिना बैरंग लौट आये।

- Advertisement -

*वही सूचना आई कि सुल्तानपुर जनपद में प्रातः 11 बजे तक 22 प्रतिशत मतदान हुआ जिसमें

इसौली – 24.5%

सुल्तानपुर-24.12%

सदर-20.11%

लंभुआ-18.34%

कादीपुर-24.13%
रहा।
[सुल्तानपुर जनपद की नगर पालिका अध्यक्ष ने भी पति संग मतदान किया वही जिला पंचायत अध्यक्ष उषा सिंह व उनके पति शिव कुमार सिंह ने बूथ पर जाकर अपने मत का प्रयोग किया।
[सदर विधानसभा के कूरेभार बाजार में जूनियर हाईस्कूल में वोट देने के लिए महिला और पुरूष मतदाताओं की लंबी लंबी कतार देखी गई वही सलीमपुर ग्रेट के बन्दरहा प्राइमरी स्कूल में मतदाताओं ने मतदान पर्व पर बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया।
[सुल्तानपुर में दोपहर 1 बजे तक 34.61 प्रतिशत मतदान

इसौली – 33.4 %

सुल्तानपुर- 34.9 %

सदर- 37.15 %

लंभुआ- 31.43 %

कादीपुर- 36.25 %

Leave A Reply

Your email address will not be published.