- Advertisement -

सुलतानपुर-जूड़ापट्टी मे संगीतमय श्रीमद्भागवत कथा का चल रहा है आयोजन, सैकड़ों श्रद्धालु पहुँच कर कथा का कर रहे है रसपान।

0 204

सुल्तानपुर जनपद के विकास क्षेत्र धनपतगंज गांव जूड़ापट्टी में श्रीमद्भागवत कथा चल रही है।जहाँ सैकड़ों श्रद्धालु पहुँच कर कथा का रसपान कर रहे है।आज पांचवें दिन रविवार को अयोध्या धाम के कथावाचक आचार्य देवमूर्ति महराज ने भगवान श्रीकृष्ण की बाल लीलाओं और गोवर्धन पूजा की कथा का वर्णन किया। श्रीकृष्ण की माखन चोरी, जैसे मार्मिक प्रसंग सुनाकर भक्तों को भाव विभोर कर दिया।

- Advertisement -


जूड़ापट्टी गांव मे संगीतमय श्रीमद्भागवत कथा का चल रहा है आयोजन, सैकड़ों श्रद्धालु पहुँच कर कथा का कर रहे है

कथा ब्यास ने कहा कि भगवान श्री कृष्ण ने मात्र सात वर्ष की छोटी सी अवस्था में गोवर्धन जैसे विशाल पर्वत को अपने बाए हाथ की कनिष्ठिका की अंगुली पर धारण किया। कथा व्यास ने श्रद्धालुओं को गोवर्धन पर्वत की कथा का सार समझाते हुये कहा कि हमारी आपकी ग्रहस्थी भी विशाल पर्वत के समान हैं जब भगवान ने गोवर्धन पर्वत धारण किया तो ग्वालबालों ने कहा कन्हैया अपनी अंगुली नीचे कर लो भगवान ने जैसे ही अपनी अंगुली नीचे किए सबकी लाठी टूटने लगी ग्वालबाल चिल्लाए कन्हैया बचाओ बचाओ ग्वालबालों की पुकार पर भगवान ने पुनः पर्वत धारण किया महाराज ने बताया जिस प्रकार ग्वालों को अभिमान हो गया कि यह पर्वत हम सब धारण करें है। तो भगवान ने अपनी कृपा रूपी अंगुली नीचे की ग्वाल बालाओ की अभिमान रूपी लाठी टूट गई हमारी आपकी ग्रहस्थी भी भगवान की कृपा से ही चल रही।जिस घर से जिस परिवार से भगवान कृपा रूपी अंगुली हटाते तो उसी दिन वो परिवार समाप्त हो जाता है इसीलिए हम सब को कभी भी अभिमान नहीं करना चाहिए सदा सर्वदा भगवान का भजन करते रहना चाहिए।

इस उपस्थित कथा पंडाल में पंडित अंकित शास्त्री केशवानंद ,कथा आयोजक-सतेंद्र मिश्रा, विवेक मिश्र, श्रोतागण- विजय पांडे ,अनिल तिवारी, शिवशंकर,लालमणि,लालजी, सुखदेव,दिनेश हरीश समेत भारी संख्या में श्रोता मौजूद रहे।

जब महीने में आती है शिवरात्रि तो साल में यह महाशिवरात्रि मनाई जाती है क्यों,देखे पूरी रिपोर्ट और जनपद में हुये कार्यक्रम की विस्तृत रिपोर्ट।

- Advertisement -

सनसनीखेज खबरों के लिए kd news up चैनल करें सब्सक्राइब।


जब महीने में आती है शिवरात्रि तो साल में यह महाशिवरात्रि मनाई जाती है क्यों और देखे जनपद में हुये कार्यक्रम।

सुलतानपुर जनपद में इन्वेस्टर समिट की समीक्षा बैठक में प्रभारीमंत्री हुए खफा,फाइल दबाये रखने के मामले को लेकर एक्शन क़े मूड में।

सनसनीखेज खबरों के लिए kd news up चैनल करें सब्सक्राइब।


इन्वेस्टर समिट की समीक्षा बैठक में मंत्री हुए खफा,फाइल दबाये रखने के मामले को लेकर एक्शन मेँ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.