- Advertisement -

सुलतानपुर- स्कूलों में टेबलेट से डिजिटाइलेशन की अपेक्षित प्रगति न होने पर बीएसए ने जताई कड़ी नाराजगी,हुआ लेटर जारी।

0 53

सुलतानपुर- मुख्यालय की सख्ती के बावजूद बेसिक स्कूलों में डिजिटाइलेशन की अपेक्षित प्रगति न होने पर बीएसए दीपिका चतुर्वेदी ने कड़ी नाराजगी जताई है। बीएसए ने सभी खंड शिक्षा अधिकारियों को पत्र भेजा है जिसमे सभी प्रधानाध्यापकों को छात्र उपस्थिति व मध्याह्न भोजन का डिजिटल पंजिका पर विवरण दर्ज किए जाने के निर्देश दिए गये हैं।

- Advertisement -

आखिर क्यों सख्त हुआ है शिक्षा विभाग

बेसिक शिक्षा परिषद की ओर से सभी प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालयों को टैबलेट प्रदान किए गए हैं। टैबलेट में विविध एप हैं। इनमें प्रेरणा एप पर रजिस्टर, रिपोर्ट, शिक्षक, सिंक डेटा, एसएमसी, सर्वे फार्म, उपस्थिति पंजिका, एमडीएम पंजिका, स्टाक पंजिका, बैठक पंजिका, निश्शुल्क सामग्री वितरण, पत्र व्यवहार पंजिका आदि कई डिजिटल प्लेटफार्म है।

- Advertisement -

शिक्षकों को एप पर जाकर एमडीएम पंजिका में टैबलेट के माध्यम से छात्रों की उपस्थिति और एमडीएम की गणना फीड करने निर्देश दिए गए हैं। सुबह आठ बजे से अपराह्न दो बजे तक स्कूल समय में विवरण दर्ज करने को कहा गया है। खास बात यह है कि एप सुबह नौ बजे से तीन बजे तक ही सक्रिय रहेगा।इसके बाद एप दर्ज विवरण स्वीकार नहीं करेगा।
वही क्या कहती हैं बीएसए दीपिका चतुर्वेदी।

बीएसए दीपिका चतुर्वेदी ने बताया कि सभी प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालयों को टैबलेट प्रदान किए गए हैं।लेकिन अभी जनपद में टेबलेट पर कार्य नही किया जा रहा है।जिसको लेकर समस्त खंड शिक्षा अधिकारी को दो मई को चेतावनी पत्र जारी किया गया है। डिजिटाइलेशन की प्रगति में सुधार न होने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

सुलतानपुर पुलिस अधीक्षक से एक महिला ने अपने जेठ से जान बचाने की लगाई है गुहार।

Leave A Reply

Your email address will not be published.