- Advertisement -

सीमा हैदर,सचिन के मामले में पुलिस ने दो को किया गिरफ्तार,रिश्तेदारों की बढ़ी टेंशन।

0 335

सीमा हैदर ने सचिन के रिश्तेदारों की टेंशन बढ़ा दी है।पबजी खेलने के दौरान हुए प्यार में पाकिस्तान से रबूपुरा आई सीमा हैदर ने रिश्तेदारों की टेंशन बढ़ा दी है।अवैध तरीके से फर्जी आधार कार्ड बनाने के आरोप में सचिन की बुआ के दो बेटों को पुलिस ने अरेस्ट किया। सचिन के दोनों फुफेरे भाई गुंजन इंटरनेट सेंटर के नाम से जनसेवा केंद्र चलाते हैं। पुलिस ने इनके कंप्यूटर और प्रिंटर को जब्त किया है।पुलिस का मानना है कि 500 से 1000 रुपये लेकर यहां अवैध तरीके से फर्जी आधार कार्ड बनाये जाते हैं।पुलिस को शक है कि पाकिस्तान से आई सीमा हैदर का आधार कार्ड भी इन्हीं लोगो ने बनाया है। जांच पड़ताल के दौरान इनके कब्जे से आगरा, बरेली, हरियाणा, मथुरा, बुलंदशहर के करीब 16 फर्जी आधार कार्ड व इनको बनाने के उपकरण बरामद किए हैं।
पुलिस अब यह जांच कर रही है कि किन-किन लोगों के साथ मिलकर ये फर्जी कागजात तैयार किया करते थे।दोनों भाइयों की गिरफ्तारी से सचिन के रिश्तेदार दहशत में हैं।
गौरतलब हो कि पुलिस ने दादरी बाइपास से बुलदंशहर के अहमदगढ़ अकरवास कैनौनी निवासी पवन और पुष्पेंद्र नाम के दो सगे भाइयों को फर्जी आधार कार्ड बनाने के आरोप में अरेस्ट किया। इतना सब कुछ मिलने के बाद ए.टी.एस समेत अन्य खुफिया विभाग की टीम इस मामले की जांच कर रही है।अब रिश्तेदारों को यह सता रहा है पुलिस उनसे भी पूछताछ कर सकती है।
सचिन के फूफा संतोष मीणा ने बताया कि पुलिस टीम पूछताछ करने के बाद सचिन को लेकर अहमदगढ़ कस्बा स्थित गुंजन इंटरनेट सेंटर पर पहुंची। कार में सवार तीन सदस्य जनसेवा केंद्र में घुसे और सचिन गाड़ी में ही बैठा रहा। जहां टीम ने जनसेवा केंद्र संचालक पुष्पेंद्र मीणा और पवन मीणा से पूछताछ की। इसके बाद टीम ने दो लैपटाप और एक प्रिंटर कब्जे में लिया था और दोनों भाइयों को साथ लेकर रवाना हो गई थी।
सचिन के फूफा संतोष मीणा ने आगे बताया कि पुलिस टीम ने उन्हें बताया कि विनय से सीमा हैदर और सचिन की बाबत पूछताछ करनी है। इसीलिए घर लौटते ही विनय को एटीएस कार्यालय भेज दीजिए अन्यथा उन्हें उसे लेने खुद आना पड़ेगा।

वही इस मामले पर डीसीपी ग्रेटर नोएडा साद मिया खान ने बताया कि अभी तक की जांच से पता चला है कि आरोपी फर्जी आधार कार्ड बनाने का धंधा करते थे। सीमा हैदर की कोई आर्डडी नहीं बनाई है। सचिन के रिश्ते में भाई लगते हैं। गैंग में और लोग शामिल होने की आशंका है। जांच के लिए पुलिस की टीम लगी हुई है।

- Advertisement -

बताते चलें कि रबूपुरा गांव निवासी सचिन मीणा की दो बुआ एक ही घर में हैं।पुष्पेंद्र और पवन अहमदगढ़ कस्बे में जनसेवा केंद्र चलाते हैं। सचिन करीब डेढ़ माह पूर्व घर आया था और बेटे विनय को लेकर अहमदगढ़ गया था। रविवार की रात को पुलिस आई थी, पुष्पेंद्र और पवन को अपने साथ ले गई,उन्होंने क्या गलती की है हमें जानकारी अभी तक भी नहीं है।
सचिन की बुआ कुसुम को पाकिस्तानी सीमा हैदर को घर में रखने की जानकारी उन्हें अखबारों के माध्यम से मिली। एक-दो बार फोन पर हालचाल भी जाना है। अब पुलिस इन्हें क्यों परेशान कर रही है इसकी जानकारी नहीं है।

- Advertisement -

रविवार की देर शाम सीमा हैदर के प्रेमी सचिन मीणा को पुलिस की चार सदस्यीय टीम लेकर अहमदगढ़ थाना क्षेत्र के गांव गंगावास निवासी उसके फूफा संतोष मीणा के घर पहुंची थी। वहां उन्होंने संतोष और उनकी पत्नी कुसुम से उनके बेटे विनय के बारे में पूछताछ की।

एसपी श्लोक कुमार ने बताया था कि यह संज्ञान में जरूर है कि नीले रंग की गाड़ी में सादी वर्दी में बाहरी टीम आई थी, लेकिन स्थानीय पुलिस अथवा अधिकारियों को जानकारी नहीं दी गई थी।

सुलतानपुर जनपद के एसपी सोमेन बर्मा की नई पहल, गूगल मीट के जरिए फरियादियो और पुलिस अधिकारियों के बीच करा रहे हैं सच से सामना।

Leave A Reply

Your email address will not be published.