- Advertisement -

सुलतानपुर जनपद के एसपी सोमेन बर्मा की नई पहल, गूगल मीट के जरिए फरियादियो और पुलिस अधिकारियों के बीच करा रहे हैं सच से सामना।

0 85

सुलतानपुर जनपद के एसपी सोमेन बर्मा की नई पहल, गूगल मीट के जरिए फरियादियो और पुलिस अधिकारियों के बीच करा रहे हैं सच से सामना।कस रहे हैं मातहतों के पेंच।

जन समस्याओं के मुक्कमल समाधान के लिए एसपी सोमेन बर्मा ने गूगल मीट के जरिए फरियादियों और थाना प्रभारियों को आमने-सामने कर ” सच का सामना ” कराकर समस्याओं के निपटारे की मुहिम चलाई है । गूगल मीट के जरिए समस्याओं के समाधान के लिए जिले भर के सभी थानाध्यक्ष/ प्रभारी निरीक्षक और सभी क्षेत्राधिकारी ऑनलाइन मौजूद रहने के निर्देश एसपी सोमेन बर्मा ने दिए हैं ।

- Advertisement -

- Advertisement -


कप्तान सोमेन बर्मा ने फरियादियो की समस्याओं को निपटाने की चलाई सच से सामना की अलग मुहिम,हो रही है चहुँओर चर्चा।


             जनसुनवाई के दौरान आने वाली समस्याओं को अब और भी प्रभावी तरीके के निस्तारित किया जाएगा। पुलिस महकमे ने अब जनसुनवाई को भी हाईटेक कर दिया है। जनसुनवाई में जिले के सभी थानों के अधिकारी गूगल मीट से जुड़ेंगे। अब प्रत्येक समस्या और उसके समाधान का पर्यवेक्षण पुलिस अधीक्षक करेंगी। ताकि फरियादियों की समस्या का समय से गुणवत्तापूर्ण तरीके से निस्तारण हो सके। एसपी सोमेन बर्मा ने नई पहल की शुरुआत की है। अब जिले एसपी सोमेन बर्मा ने गूगल मीट के जरिए पुलिस जनसुनवाई को और अधिक प्रभावी व पारदर्शी बनाने के साथ ही पीड़ितों की समस्याओं का त्वरित समाधान करने की मुहिम शुरू करी है । इसके लिए जनसुनवाई के दौरान पुलिस अधीक्षक द्वारा पीड़ित और पुलिस अधिकारियों के बीच गूगल मीट की जाती है। इसमें जिले के थानों के अधिकारी जनसुनवाई के दौरान सुबह 10 बजे से 12 बजे तक जुड़े रहेंगे । इस दौरान फरियादियों की समस्याओं को सुन उनकी समस्याओं के निस्तारण के लिए पुलिस अधीक्षक गूगल मीट के जरिये थानों के जनसुनवाई अधिकारियों को निर्देश देते हैं । इससे फरियादियों की समस्या का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण होने में सहूलियत मिल रही है ।  इसका पर्यवेक्षण पुलिस अधीक्षक करेंगे।  प्रतिदिन आने वाले शिकायती प्रार्थना पत्रों को थानों को प्रेषित किया जाएगा। निस्तारण की जांच आख्या अधिकारी प्रेषित करेंगे। एसपी सोमेन बर्मा  शुक्रवार को पुलिस कार्यालय में जनसुनवाई कर रहे थे। इस दौरान एक  बुजुर्ग अपने पेड़ काटने की समस्या के समाधान के लिए वहां पहुंचा इसके बाद एक अधिवक्ता ने अपनी समस्या से एसपी सोमेन बर्मा से फरियाद की ,जिसपर सोमेन बर्मा ने गूगल मीट के जरिये,फरियादी थाना प्रभारी और स्वंम सवाल जबाब कर सच का सामना कराया। 

Leave A Reply

Your email address will not be published.