- Advertisement -

सुलतानपुर-DPRO अभिषेक शुक्ल ने दो इंजीनियर को जारी किया नोटिस,मॉडल ग्राम बनाये जाने के प्रशिक्षण में अनुपस्थित रहने पर सेवा समाप्ति की हो सकती है कार्यवाही?

0 99

प्रशिक्षण में अनुपस्थित रहने पर DPRO अभिषेक शुक्ल ने दो इंजीनियर को जारी किया नोटिस, पंचायती राज निदेशालय के निर्देश पर आयोजित था प्रशिक्षण।

सुल्तानपुर: में निदेशक, पंचायतीराज / मिशन निदेशक महोदय, स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) के पत्र संख्या 2077 / आशु०नि०/2022 दिनांक 29.03.2023 द्वारा वित्तीय वर्ष 2023-24 में स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) फेज-2 के अन्तर्गत मॉडल ग्राम बनाये जाने हेतु राज्य स्तर पर जनपद के कन्सल्टिंग इंजीनियर की ट्रेनिंग दिनांक 31.03.2023 एवं 01.04.2023 को आयोजित करते हुए मास्टर ट्रेनर नामित किये जाने के निर्देश दिये गये थे, जिसके क्रम में आदेश संख्या 1205 / 7- पं० / स्व.भा.मि.ग्रा./ मास्टर ट्रेनर / 2022-23 दिनांक 29.03.2023 द्वारा आपको मास्टर ट्रेनर नामित करते हुए निर्देशित किया गया था कि राज्य स्तर पर आयोजित ट्रेनिंग में दिनांक 31.03.2023 एवं 01.04.2023 को प्रतिभाग कर प्रशिक्षण प्राप्त करें। उक्त प्रशिक्षण के सम्बन्ध में संबंधित से दूरभाष पर दिनांक 27.03.2023 को वार्ता की गयी थी, जिसमें सम्बंधित द्वारा प्रशिक्षण में प्रतिभाग करने हेतु सहमति व्यक्त करते हुए प्रशिक्षण से सम्बन्धित विवरण भी उपलब्ध कराया गया था। निदेशालय स्तर से अवगत कराया गया कि आप लोगों द्वारा उक्त प्रशिक्षण में प्रतिभाग नही किया गया है, जिससे स्पष्ट है कि आप एक लापरवाह, अनुशासनहीन, कर्तव्यों एवं दायित्वों के प्रति उदासीन, उच्चाधिकारियों के द्वारा दिये गये निर्देशों का पालन न करने वाले कर्मचारी है क्यों न उक्त के दृष्टिगत आपका अनुबन्ध समाप्त करते हुए सेवा से पृथक किये जाने हेतु संस्तुति निदेशालय को प्रेषित कर दी जाय ? अतः आपको निर्देश दिया जाता है कि उपरोक्त आरोपों के सम्बन्ध में साक्ष्यों सहित अपना स्पष्टीकरण तीन दिवस के अन्दर अधोहस्ताक्षरी कार्यालय में व्यक्तिगत रूप से उपस्थित होकर उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें समय से अथवा संतोषजनक स्पष्टीकरण न प्राप्त होने पर आपकी सेवा समाप्ति की कार्यवाही प्रचलित कर दी जायेगी, जिसके लिए आप स्वयं उत्तरदायी होगें।

- Advertisement -

- Advertisement -

इस पुरे मामले पर जब डीपीआरओ अभिषेक शुक्ल से जानकारी ली गई तो उनका कहना है कि पंचायती राज विभाग के अवर अभियंता को कारण बताओ नोटिस जारी की गई है दो दिन में इसका जवाब देना है संतोष जनक व् ससमय जबाब ना मिलने पर सेवा समाप्ति की कार्रवाई प्रचलित की जाएगी ।

सुल्तानपुर-गोवंश आश्रय स्थल का सीडीओ अंकुर कौशिक द्वारा किया गया आकस्मिक , नैपियर घास लगाने का दिया निर्देश।

Leave A Reply

Your email address will not be published.